Shagun Sharma  
297 Followers · 5 Following

Joined 2 May 2019


Joined 2 May 2019
9 APR AT 12:41

He: Send me your picture.
Me:


तस्वीरों से हुआ इश्क़ हमेशा एकतरफा होता है,
वो पलट कर आपको चूम नहीं सकता।।


-


14 MAR AT 23:08

हम जिस दौर में जी रहे हैं उसमें बिछड़ते वक्त अलविदा कहने का रिवाज़ नहीं बचा है। अब हम बिछड़ते भी तो नहीं हैं न। हम बस मैसेज का जवाब देना बंद कर देते हैं। फ़ोन उठाना भी। कुछ और हुआ तो ब्लॉक कर दिया। सच तो यह है कि हमें बिछड़ना भी नहीं आता है।

हमें बस भागना आता है। रिश्तों से भी और उनमें आने वाली समस्या से भी। रिश्तों में इतनी गर्माहट तो बाकी होनी चाहिए कि अलविदा कहा जा सके। और इस तहज़ीब से कहा जा सके कि आगे कभी मुलाकात हो तो भी कम से कम हेलो कहा जा सके।

पता नहीं हमने कब "कभी अलविदा न कहना" को गंभीरता से लिया है। हम भी न जाने बातों के कैसे मतलब निकाल लेते हैं। खैर, सोच कर देखना, कोई तो याद आएगा जिसको अलविदा कहना रह गया हो। अलविदा कह देना चाहिए। पता नहीं, फिर कभी मौका मिले न मिले।

-


10 MAR AT 22:54

इश्क़ हो तुम,
जब भी खिलते हो
अमावस्या तक खिल उठती है।।

-


8 MAR AT 11:54

मेरा सुकून गिरवी है उसके पास,
वो इश्क़ तो करता है,
मगर वक्त नहीं देता।।

-


1 MAR AT 14:16

यूं छोटी बोतलों में जाम भरने से क्या होगा,
हम तो उनकी आंखों के मयकदों से पीने वाले हैं!

-


20 JAN AT 13:08

तुम्हें फोन कर के भी तुमसे बात नहीं करना मेरी मजबूरी थी। मैंने यूं ही फ़ोन किसी और को लगाने का बहाना नहीं बनाया था। मैं फिर आज की रात तुम्हें याद नहीं करना चाहती थी। तुम्हारी आवाज़ सुनने के बाद तुम्हारी आवाज़ नहीं सुनने का मन हो ही नहीं सकता। बहुत मुश्किल से तुम्हारी आवाज़ सुने बिना जीने की आदत लगी है। अब इसे ऐसे ही रहने देना चाहती हूं। और तुमने भी जितनी आसानी से पूछ लिया न कि कुछ काम था क्या, जैसे तुम्हें मालूम ही नहीं मुझे तुमसे क्या काम हो सकता है, वो काबिल ए तारीफ़ था। मैं बिना बात किए तुम्हें जितना समझ लेती हूं, उतना शायद बात कर के भी कोई न समझ पाए।

तुमने कहा था शगुन हम दोस्त हैं न। शायद हम थोड़े बहुत दोस्त थे भी। और दुनिया के लिए हम दोस्त हो भी सकते हैं। मगर मेरी दुनिया अलग है। मेरी दुनिया में हम दोस्त नहीं हैं। मेरी दुनिया प्रेम की दुनिया है। और मेरा प्रेम तो तुम हो। तुम्हारे बाद मैं जिससे मिली उसे अपना दोस्त तो बना लिया, बहुत अच्छा, सबसे अच्छा दोस्त भी बना लिया मगर प्रेम न हो पाया।

मेरे प्रेम की दुनिया के बने रहने के लिए तुम्हारा होना ज़रूरी है। मेरे लिए तुम्हारा होना ज़रूरी है। तुम मेरा प्रेम हो और मैं यह प्रेम जीती रहूं, इसलिए तुम्हारा होना ज़रूरी है।।

-


17 JAN AT 19:25

Sometimes, I love this "On this day" feature of Facebook. It proves that on some dates you have the same feelings even after the year changes.

-


17 JAN AT 19:06

वो उसके साथ बिल्कुल नहीं जचती,
कुछ मेरे दोस्त यूं दिलासा देते हैं मुझे!

-


17 JAN AT 18:59

कहां से शुरू होती और आखिर कहां तक जाती..
जब मेरा वजूद ही अधूरा था तो मैं कैसे पूरी हो पाती..

-


17 JAN AT 13:53

One day I see galaxies in his eyes
And very next day blackholes that swallow my smiles!

-


Fetching Shagun Sharma Quotes