Ruchi Chaturvedi ┬а (Ruchi chaturvedi111)
1.8k Followers ┬╖ 14 Following

read more
Joined 24 February 2021


read more
Joined 24 February 2021
27 JUN 2022 AT 22:26

рдЕрдЧрд▓реА рдореБрд▓рд╛рдХрд╛рдд рдЙрдзрд╛рд░ рд░рд╣реА рдордореНрдореА,
рдЬрдм рддрдХ рдЖрдк рдЦреБрдж рд╕реЗ рдХрд┐рдЪрди рддрдХ рдЬрд╛рдХрд░ ,
рдореЗрд░реЗ рдкрд╕рдВрдж рдХреА рдЙрд░реНрдж рдХрдЪреМрдбрд╝реА рдирд╛ рдмрдирд╛ рд╕рдХреЛ ред
рдЬрдм рддрдХ рдореЗрд░реЗ рдкреАрдЫреЗ рднрд╛рдЧрдХрд░ рдердкреНрдкрдбрд╝ рдирд╛ рд▓рдЧрд╛ рд╕рдХреЛред
рдФрд░ рдЬрдм рддрдХ рдореЗрд░реА daidaa рд╕реЗ рд╢рд┐рдХрд╛рдпрдд рдирд╛ рдХрд░рд╛ рд╕рдХреЛредред
рдЕрдЧрд▓реА рдореБрд▓рд╛рдХрд╛рдд рдЙрдзрд╛рд░ рд░рд╣реА рдордореНрдореА ,
рдЬрдм рддрдХ рдореЗрд░реЗ рд╕рд┐рд░ рдореЗрдВ рдЖрдк рддреЗрд▓ рдирд╛ рд▓рдЧрд╛ рд╕рдХреЛ ред
рдЬрдм рддрдХ рдореБрдЭреЗ рдкреИрджрд▓ рдорд╛рд░реНрдХреЗрдЯ рдирд╛ рдШреБрдорд╛ рд╕рдХреЛ ред
рдЬрдм рддрдХ рдЕрдкрдиреА рдкрд╕рдВрдж рдореЗрд░реА рд╣реИ рдмреЛрд▓рдХрд░ рдЦрд░реНрдЪрд╛ рдирд╛ рдХрд░рд╛ рд╕рдХреЛ ред
рдЕрдЧрд▓реА рдореБрд▓рд╛рдХрд╛рдд рдЙрдзрд╛рд░ рд░рд╣реА рдордореНрдореА ,
рдЬрдм рддрдХ рдореБрдЭреЗ рдлреВрд▓реА рд╣реБрдИ рд░реЛрдЯрд┐рдпрд╛рдВ рдирд╛ рдЦрд┐рд▓рд╛ рд╕рдХреЛ ред
рдЬрдм рддрдХ рд╕реБрдВрджрд░рдХрд╛рдВрдб рдХрд╛ рднреЛрдЧ рдирд╛ рдмрдирд╛ рд╕рдХреЛ ред
рдЬрдм рддрдХ рдХрд┐рд╕реА рдЧрд▓рддреА рдкрд░ рдореБрдЭреЗ рдирд╛ рд╕рдордЭрд╛ рд╕рдХреЛ ред
рдЕрдЧрд▓реА рдореБрд▓рд╛рдХрд╛рдд рдЙрдзрд╛рд░ рд░рд╣реА рдордореНрдореА ,
рдЕрдЪреНрдЫрд╛ рдареАрдХ рд╣реИ рдореИрдВ рдереЛрдбрд╝рд╛ рдХрд╛рдордЪреЛрд░ рд╣реА рд╕рд╣реА ,
рдкрд░ рдЕрдЧрд▓реА рдореБрд▓рд╛рдХрд╛рдд рдЙрдзрд╛рд░ рд░рд╣реА рддрдм рддрдХ .........
рдЬрдм рддрдХ рдЕрдкрдиреЗ рдХрдорд░реЗ рд╕реЗ рд╣реА рдореБрдЭрдкрд░ рдСрд░реНрдбрд░ рдирд╛ рдЪрд▓рд╛ рд╕рдХреЛ редред

#Gullu


-


18 DEC 2021 AT 17:15

рдпреВрдВ рддреЛ рд╣рд░ рдмрдВрдзрди рд╕реЗ рд╣реА рдЖрдЬрд╛рдж рдереА рдореИрдВ ,

рдлрд┐рд░ рдЙрдирдХреА рдирдЬрд░реЛрдВ рдиреЗ рдХреИрдж рдХрд░ рд▓рд┐рдпрд╛ редред

#GulluЁЯТЦ

-


11 DEC 2021 AT 9:38



рд╣рд╛рдВ рдпрд╛рдж рд╣реИ рдирд╛ рдореБрдЭреЗ рдЖрдЬ рднреА рд╡реЛ рдЭреВрдард╛ рдкреНрдпрд╛рд░ рддреБрдореНрд╣рд╛рд░рд╛ !
рдЬрдм рдХрд┐рдпрд╛ рдерд╛ рдореИрдВрдиреЗ рднреА рдХрднреА рдЗрдВрддрдЬрд╛рд░ рддреБрдореНрд╣рд╛рд░рд╛ !!
рдпрдХреАрди рд╣реА рдирд╣реАрдВ рдерд╛ рдХрд┐ рд╕рдЪ рд╣реИ рдпреЗ рдЗрдЬрд╣рд╛рд░ рддреБрдореНрд╣рд╛рд░рд╛ !
рдордЧрд░ рддреБрдордиреЗ рдмрддрд╛рдпрд╛ рдерд╛ рдХрд┐ рдпрд╣ рд╣реИ рдЗрдХрд░рд╛рд░ рддреБрдореНрд╣рд╛рд░рд╛ !!
рд╣рд╛рдВ рдпрд╛рдж рд╣реИ рдирд╛ рдореБрдЭреЗ рдЖрдЬ рднреА рд╡реЛ рдЭреВрдард╛ рдкреНрдпрд╛рд░ рддреБрдореНрд╣рд╛рд░рд╛ !
рдЬрдм рдХрд┐рдпрд╛ рдерд╛ рдореИрдВрдиреЗ рднреА рдХрднреА рдЗрдВрддрдЬрд╛рд░ рддреБрдореНрд╣рд╛рд░рд╛ !!
рдЖрд╕рд╛рди рдирд╣реАрдВ рдерд╛ рдХрд░рдирд╛ рджрд╣рд▓реАрдЬ рдкрд╛рд░ рддреБрдореНрд╣рд╛рд░рд╛ !
рдкрд░ рдЭреЗрд▓рд╛ рдмрд╣реБрдд рдерд╛ рдореИрдиреЗ рднреА рд╡реЛ рдЕрд╣рдВрдХрд╛рд░ рддреБрдореНрд╣рд╛рд░рд╛ !!
рд╣рд╛рдВ рдпрд╛рдж рд╣реИ рдирд╛ рдореБрдЭреЗ рдЖрдЬ рднреА рд╡реЛ рдЭреВрдард╛ рдкреНрдпрд╛рд░ рддреБрдореНрд╣рд╛рд░рд╛
рдЬрдм рдХрд┐рдпрд╛ рдерд╛ рдореИрдВрдиреЗ рднреА рдХрднреА рдЗрдВрддрдЬрд╛рд░ рддреБрдореНрд╣рд╛рд░рд╛
рд╡реЛ рджреЛрд╕реНрдд рдпрд╛рдж рд╣реИ рдЬреЛ рдерд╛ рдЬрд┐рдЧрд░реА рдпрд╛рд░ рддреБрдореНрд╣рд╛рд░рд╛ !
рд╡рд╣реА рдЬрд┐рд╕рдиреЗ рдмрддрд╛рдпрд╛ рдореБрдЭреЗ рдпреЗ рд╣реИ рдХрд╛рд░реЛрдмрд╛рд░ рддреБрдореНрд╣рд╛рд░рд╛!!
рд╣рд╛рдВ рдпрд╛рдж рд╣реИ рдирд╛ рдореБрдЭреЗ рдЖрдЬ рднреА рд╡реЛ рдЭреВрдард╛ рдкреНрдпрд╛рд░ рддреБрдореНрд╣рд╛рд░рд╛ !
рдЬрдм рдХрд┐рдпрд╛ рдерд╛ рдореИрдВрдиреЗ рднреА рдХрднреА рдЗрдВрддрдЬрд╛рд░ рддреБрдореНрд╣рд╛рд░рд╛ !!
рдордЬрдмреВрдд рдмрд╣реБрдд рдерд╛ рд╡реЛ рдмрд┐рдЫрд╛рдпрд╛ рднреНрд░рдордЬрд╛рд▓ рддреБрдореНрд╣рд╛рд░рд╛ !
рдЖрдВрдЦреЗ рдЦреБрд▓реА рдЬрдм рд╣реЛрдиреЗ рд▓рдЧрд╛ рд╣рдорд╕реЗ рддрдХрд░рд╛рд░ рддреБрдореНрд╣рд╛рд░рд╛ !!
рд╣рд╛рдВ рдпрд╛рдж рд╣реИ рдирд╛ рдореБрдЭреЗ рдЖрдЬ рднреА рд╡реЛ рдЭреВрдард╛ рдкреНрдпрд╛рд░ рддреБрдореНрд╣рд╛рд░рд╛ !
рдЬрдм рдХрд┐рдпрд╛ рдерд╛ рдореИрдВрдиреЗ рднреА рдХрднреА рдЗрдВрддрдЬрд╛рд░ рддреБрдореНрд╣рд╛рд░рд╛ !!

#GulluтЭдя╕П




-


5 DEC 2021 AT 9:16

рд╣рдорд╕реЗ рдЦреБрдж рдХреА рд╣реА рджреВрд░рд┐рдпрд╛рдВ рдмрдврд╝рд╛рдХрд░
рд╡реЛ рдЕрдкрдиреЗ рджрд┐рд▓ рдХрд╛ рд╕рд╛рдЬрд╝ рдХрд░рддреЗ рд╣реИрдВ !
рд╣рдореЗрдВ рддреЛ рдмрд╕ рдЬрдмрд░рджрд╕реНрддреА рдЪреБрдк рдХрд░рд╛ рдХрд░ ,
рдЦреБрдж рдкрд░ рд╡реЛ рдмрд╣реБрдд рд╣реА рдирд╛рдЬ рдХрд░рддреЗ рд╣реИрдВ!!

рд╣рдо рдиреЗ рд╣реА рдЕрдкрдиреЗ рд╕рд░ рдЪрдврд╝рд╛рдпрд╛ рдЙрдиреНрд╣реЗрдВ рдФрд░ ,
рд╣рдореЗрдВ рд╣реА рдФрдХрд╛рдд рджрд┐рдЦрд╛рдиреЗ рдХреА рдмрд╛рдд рдХрд░рддреЗ рд╣реИрдВ !
рд╕рдм рд▓реБрдЯрд╛ рджрд┐рдпрд╛ рдерд╛ рд╣рдордиреЗ рдЙрди рдкрд░ рдлрд┐рд░ рднреА ,
рдЕрдм рд╡реЛ рдХрд┐рд╕реА рдФрд░ рд╕реЗ рдореБрд▓рд╛рдХрд╛рдд рдХрд░рддреЗ рд╣реИрдВ!!



#GulluЁЯМ╕

-


22 NOV 2021 AT 8:12

рд╕реБрдиреЛ рдЬрд╛рдирд╛ ,
рдпреЗ рдЬреЛ рд╕реАрдЦ рд▓рд┐рдпрд╛ рд╣реИ рдирд╛ рддреБрдордиреЗ рдмрд╛рдд рдмрд╛рдд рдкрд░ рд╡реНрдпрдВрдЧ рдХрд░рдирд╛ ,
рдХреБрдЫ рднреА рдХрд╣реЛ , рддреБрдо рдореБрдЭреЗ рдХрднреА рдмреЗрд╡рдлрд╛ рдирд╣реАрдВ рдХрд╣ рд╕рдХрддреЗ!!

рдЕрдкрдиреА рдбрдлрд▓реА рдЕрдкрдирд╛ рд░рд╛рдЧ рдЬреИрд╕рд╛ рд╣реА рдмрд░рддрд╛рд╡ рддреБрдореНрд╣рд╛рд░рд╛ рдерд╛ рдирд╛ ...
рддреЛ рдЕрдХреЗрд▓реЗ рд╣рдорд╕реЗ рддреБрдо рд░рд┐рд╢реНрддреЗ рдореЗрдВ рдЙрдореНрдореАрдж_рдП_рд╡рдлрд╛ рдирд╣реА рд░рдЦ рд╕рдХрддреЗ !!

рддреБрдореНрд╣рд╛рд░рд╛ рд░реВрдардирд╛ рддреЛ рдмрд╛рдд_рдП_рдЖрдо рд╕реА рд╣реЛ рдЧрдИ рд╣реИ рдЬреЛ ...
рддреЛ рдЧрд▓рддрдлрд╣рдореА рд╣реИ рддреБрдореНрд╣рд╛рд░реА рдХреА рдмрд╛рдд рдХрд┐рдП рдмрд┐рдирд╛ рд╣рдо рдирд╣реА рд░рд╣ рд╕рдХрддреЗ !!

рдФрд░ рдХреНрдпрд╛ рдХрд╣рд╛ , рддреБрдореНрд╣реЗ рдХрд┐рд╕реА рдФрд░ рдХреЗ рд╕рд╛рде рд╣рдо рджреЗрдЦреЗрдВрдЧреЗ рдХреИрд╕реЗ ...
рддреЛ рд╕реБрдиреЛ , рдореБрдЭреЗ рдХрд┐рд╕реА рдФрд░ рдХреЗ рд╕рд╛рде рджреЗрдЦрдирд╛ рддреБрдо рднреА рдирд╣реАрдВ рд╕рд╣ рд╕рдХрддреЗ !!

рдХреБрдЫ рднреА рдХрд╣реЛ рдордЧрд░ рддреБрдо рдореБрдЭреЗ рдХрднреА рдмреЗрд╡рдлрд╛ рдирд╣реАрдВ рдХрд╣ рд╕рдХрддреЗ !!

рд╣рд░ рдмрд╛рд░ рдХреА рдХреЛрд╢рд┐рд╢ рдмреЗрдХрд╛рд░ рд░рд╣реА ,рдкрд░ рдордирд╛рдпрд╛ рддреБрдордХреЛ рдмрд╣реБрдд рд╣рдордиреЗ ...
рддреЛ рдЕрдм рдЬрд╛рдирд╛ рд╣реИ рдлреИрд╕рд▓рд╛ рддреБрдореНрд╣рд╛рд░рд╛ рдлрд┐рд░ рдЗрд╕реЗ рд╣рдо рдмрджрд▓ рдирд╣реА рд╕рдХрддреЗ !!

рд╣рд╛ рд╕реБрдХреВрди рдереЗ рддреБрдо рдореЗрд░реА рд╣рд░ рджрд┐рди рдФрд░ рд╣рд░ рдПрдХ рд░рд╛рддреЛрдВ рдХреА рдордЧрд░
рдЕрдм рдпреЗ рдЦрд╛рд▓реА рд╡рдХреНрдд рд╕реБрдХреВрди рджреЗрдЧрд╛ рдРрд╕реА рднреА рдЙрдореНрдореАрдж рд╣рдо рдХрд░ рдирд╣реА рд╕рдХрддреЗ !!

рдХреБрдЫ рднреА рдХрд╣реЛ ,рдордЧрд░ рддреБрдо рдореБрдЭреЗ рдХрднреА рдмреЗрд╡рдлрд╛ рдХрд╣ рдирд╣реАрдВ рд╕рдХрддреЗ !!

#Gullu ЁЯМ╕

-


17 NOV 2021 AT 8:40

If you think that you know ,
everything about me .....
then my dear you are ,
completely wrong ..
You know only about ,
me as much as I have allowed,
you to know about myself..!!

#GulluЁЯМ╕

-


14 NOV 2021 AT 21:27

рддреБрдорд╕реЗ рдЪреБрдк рд░рд╣рдирд╛ рддреЛ рдореБрдЭрдХреЛ рдХрддреНрддрдИ рдкрд╕рдВрдж рдирд╣реАрдВ ,
рдордЧрд░ рдЦрд╛рдореЛрд╢реА рдореЗрд░реА рдмрд╣реБрдд рдЬреНрдпрд╛рджрд╛ рдмреЛрд▓ рдЬрд╛рддреА рд╣реИ ..!!


#GulluЁЯМ╕

-


14 NOV 2021 AT 12:42

рддреБрдореНрд╣реЗ рдЫреЛрдбрд╝рдиреЗ рдХреЗ рдореЗрд░реЗ рдлреИрд╕рд▓реЗ рдкрд░ рдпреЗ рд╕рд╡рд╛рд▓ рдХреИрд╕рд╛ рд╣реИ ?
рддреБрдо рдЬрд╛рдУ рддреЛ рдареАрдХ , рдореИрдВ рдЬрд╛рдК рддреЛ рдмрд╡рд╛рд▓ рдХреИрд╕рд╛ рд╣реИ ...!!

рдорд╛рдирд╛ рдХреА рджреЛрдиреЛ рдЪрд╛рд╣рддреЗ рдереЗ рдЙрдореНрд░ рднрд░ рд╕рд╛рде рдмрд┐рддрд╛рдирд╛ рдордЧрд░ ...
рдЬреЛ рднреА рд░рд╣ рдЧрдпрд╛ , рдЙрд╕рдХрд╛ рдЕрдм рддреБрдореНрд╣реЗ рдорд▓рд╛рд▓ рдХреИрд╕рд╛ рд╣реИ ??
рддреБрдореНрд╣реЗ рдЫреЛрдбрд╝рдиреЗ рдХреЗ рдореЗрд░реЗ рдлреИрд╕рд▓реЗ рдкрд░ рдпреЗ рд╕рд╡рд╛рд▓ рдХреИрд╕рд╛ рд╣реИ ?
рддреБрдо рдЬрд╛рдУ рддреЛ рдареАрдХ , рдореИрдВ рдЬрд╛рдК рддреЛ рдмрд╡рд╛рд▓ рдХреИрд╕рд╛ рд╣реИ ...!!

рдФрд░ рдЕрднреА рдХреНрдпрд╛ рд╣реИ рдмрдЪрд╛ рдХреБрдЫ рднреА рдЬреЛ рдореБрдЭрдХреЛ рд╕реБрдирд╛ рд░рд╣реЗ ...
рдмреБрдЭ рдЧрдпрд╛ рдЬреЛ рджрд┐рдпрд╛ рдкреНрдпрд╛рд░ рдХрд╛ рдлрд┐рд░ рдпреЗ рдорд╢рд╛рд▓ рдХреИрд╕рд╛ рд╣реИ??
рдмрд┐рдирд╛ рдХреЛрд╢рд┐рд╢ рддреЛ рдЪрд╛рд╣рдд рдирд╣реА рдмрджрд▓рддреА рдкрд░рд┐рдгрд╛рдо рдореЗрдВ рдирд╛...
рдЬрдм рд░рд╛рд╕реНрддреЗ рдмрджрд▓ рд▓рд┐рдП рддреБрдордиреЗ ,рдлрд┐рд░ рдпреЗ рд▓рдЧрд╛рд╡ рдХреИрд╕рд╛ рд╣реИ ??

рддреБрдореНрд╣реЗ рдЫреЛрдбрд╝рдиреЗ рдХреЗ рдореЗрд░реЗ рдлреИрд╕рд▓реЗ рдкрд░ рдпреЗ рд╕рд╡рд╛рд▓ рдХреИрд╕рд╛ рд╣реИ ?
рддреБрдо рдЬрд╛рдУ рддреЛ рдареАрдХ , рдореИрдВ рдЬрд╛рдК рддреЛ рдмрд╡рд╛рд▓ рдХреИрд╕рд╛ рд╣реИ ...!!
рдореБрдЭреЗ рдореЗрд░реЗ рд╣рдХ рд╕реЗ рдЬреНрдпрд╛рджрд╛ рдХрднреА рдХреБрдЫ рдЪрд╛рд╣рд┐рдП рд╣реА рдирд╣реА ...
рддреБрдо рдореЗрд░реЗ рд╣реЛ рд╣реА рдирд╣реА рдлрд┐рд░ рддреБрдореНрд╣рд╛рд░рд╛ рдпреЗ рдмрд░реНрддрд╛рд╡ рдХреИрд╕рд╛ рд╣реИ ??

рддреБрдореНрд╣реЗ рдЫреЛрдбрд╝рдиреЗ рдХреЗ рдореЗрд░реЗ рдлреИрд╕рд▓реЗ рдкрд░ рдпреЗ рд╕рд╡рд╛рд▓ рдХреИрд╕рд╛ рд╣реИ ?
рддреБрдо рдЬрд╛рдУ рддреЛ рдареАрдХ , рдореИрдВ рдЬрд╛рдК рддреЛ рдмрд╡рд╛рд▓ рдХреИрд╕рд╛ рд╣реИ ...!!

#GulluЁЯМ╕


-


13 NOV 2021 AT 22:11

рдФрд░ рдореИрдВ рддреЛ рдХрд╣рддреА рд╣реВрдВ ...
рд▓рд╣рдЧрд╛ рддреЛ рдХреНрдпрд╛ рдЪреВрдбрд╝рд╛ рднреА рдкрд╕рдВрдж рдХрд╛ рд╣реИ тЭдя╕П
рдЬреЛ рдЬрд╛ рдЪреБрдХрд╛ рдЙрд╕рдХрд╛ рдЕрд╕реНрддрд┐рддреНрд╡ рдХреНрдпреЛрдВ рд░рдЦрдирд╛ ...
рдЙрд╕рдХреА рдкрд╕рдВрдж рдирд╛рдкрд╕рдВрдж рдХрд╛ рдзреНрдпрд╛рди рдХреНрдпреЛрдВ рд░рдЦрдирд╛ ...
рдЬреЛ рд╕рд╛рдордиреЗ рд╣реИ рдЙрдирдХрд╛ рд╕рдореНрдорд╛рди рдХреНрдпреЛрдВ рдирд╛ рд░рдЦрдирд╛ ...
рдЬреЛ рдЬрд╛ рдЪреБрдХрд╛ рдЙрд╕рдХрд╛ рднреА рдЕрдкрдорд╛рди рдХреНрдпрд╛ рд░рдЦрдирд╛ ..!!

#GulluЁЯМ╕

-


13 NOV 2021 AT 21:50

рд╕реБрдирд╛ рд╣реИ рдореИрдиреЗ рдХреА,рддреБрдореНрд╣рд╛рд░реА рд╢рд╛рджреА рд╣реЛ рд░рд╣реА рд╣реИ ...
рдЖрдЦрд┐рд░ рдпреЗ рдЕрдм рдХрд┐рд╕рдХреА рдмрд░реНрдмрд╛рджреА рд╣реЛ рд░рд╣реА рд╣реИ ...
рдЦреИрд░ ,рдЙрдирдХреА рдЕрдм рддреБрдо рд╣реА рдЬрд╛рдиреЛ рдЬрд╛рд▓рд┐рдо ...
рдореЗрд░реЗ рджрд┐рд▓ рдХреА рддреЛ рддреБрдорд╕реЗ рдЖрдЬрд╛рджреА рд╣реЛ рд░рд╣реА рд╣реИ !!


#GulluЁЯМ╕

-


Fetching Ruchi Chaturvedi Quotes