Motivational Rakesh Shitlani   (Motivational)
15 Followers · 57 Following

Motivation
Joined 20 June 2022


Motivation
Joined 20 June 2022

हम बोते क्रोध के बीज हैं और चाहते हैं कि शांति मिल जाए हम हर क्षण सभी के समक्ष बोते बीज घृणा के हैं जबकि चाहते हैं कि प्रेम मिल जाए हम सभी के समक्ष फैलाते शत्रुता हैं और चाहते हैं कि सभी से अपने लिए मित्रता ही मिले याद रखना कि जिनकी नज़रें दूसरों की अच्छाई देखने में कमजोर होती है अक्सर उनके कान दूसरों की बुराई सुनने में जरूरत से ज्यादा तेज होते हैं।
इसलिए बुरा नहीं अच्छा खोजें।
राही

-



ये उम्मीद है कि एक दिन सब ठीक होगा, ये विश्वास है कि एक ना एक दिन ये ज़रूर होगा और ये आत्मविश्वास है कि ये सब मुझे खुद करना होगा ।
राकेश # राही

-



आपके द्वारा किये गए प्रयासों पर प्रशंसा मिलने पर उत्साहित होना सहज है , और प्रशंसा मिलना स्वाभाविक है , बस प्रशंसा के पीछे के भाव को समझ कर चलना चाहिए ।
रकेश # राही

-



सुख की कामना सभी करते है परन्तु कोई सुन्दर फ़ूल बिना काँटों के नहीं होता यानि दुख के बिना सुख का अहसास नहीं होता जैसे धूप में चलने के बाद छाँव में सुकून मिलता है ।
राकेश # राही

-



बाहर की परिस्थितियाँ नहीं बल्कि हमारे अंदर की कमज़ोरियाँ ही हमें हराती है ।
राकेश # राही

-



लक्ष्मी पुरुष को पुरुषार्थ करने हेतु जगाती है एवं नर को नारायण बनने हेतु प्रेरित करती है परन्तु नर मोह के जाल में उलझ कर लक्ष्मी और नारायण को ही भुला देता है फिर वो मद में वो करता है जो उसके कर्मफल को ही पलट कर रख देता है ।
राकेश # राही

-



हर परिवार में भाई - भाई , बहनें इसलिए होते है ताकि एक परिवार पूर्णा हो सके और सबसे बड़ी बात सब एक दूसरे में खुद को देख पाएं कि वो कैसे दिखते है ।
राकेश # राही

-



कोई भी सवाल कितनी भी बदतमीजी से पूछा जाये, उसका जवाब हमेशा बुद्धिमानी से एवं विवेक से दिया जाना चाहिए क्योंकि जब इतिहास लिखा जायेगा तो सवाल नहीं बल्कि जवाब दर्ज किया जाता है ।
राकेश @ राही

-



अगर आप से किसी को रिश्ता तोड़ना है तो आप कितने भी अच्छे हो उसे आप से अच्छा इंसान मिल जायेगा , नहीं भी मिला तो कोई ना कोई बजह मिल जायेगी ।
राकेश # राही

-



दुनिया के सागर मिल के भी इतने गहरे नहीं होते ,
जितने चेहरों के पीछे चेहरे होने लगे है ।
अश्कों के सागर मिल के भी इतने हलके नहीं होते,
जितने अश्क अब पलकों पे ठहरने लगे है ।
राकेश # राही

-


Fetching Motivational Rakesh Shitlani Quotes