Ishaa Rajput   (Ishaa Rajput)
535 Followers · 2 Following

read more
Joined 13 September 2020


read more
Joined 13 September 2020
6 HOURS AGO

"साँसे लेना, भोजन करना, घूमने जाना, मौज मारना जीवन नही।

इससे भिन्न जो करने के प्रयत्न करोगें वह जीवन है।तुम्हारें इस धरती पर आने से किसे सुख मिल रहा!यदि नही मिल रहा तो जानों उस वजह को।लोग तुमसें बात करके क्या अच्छा महसूस करते है या चिंता का बोझ बढ़ता महसूस करते है।तुम शिकायतों की दुकान हो या निपटारे का समाधान!"

-


6 HOURS AGO

"जो जीवन के बारें में कुछ नही जानता
वही लोगों का मज़ाक बनाता है।

भूले नही उलटवार कभी भी हो सकता है।"

-


6 HOURS AGO

"ये समझना पिछले जन्म में हमनें किसी से पैसा लिया था और इस जन्म में चुका दिया।

पॉजिटिव अप्रोच रखना अच्छी बात है ना।"

-


16 HOURS AGO

"खूब पैसे वाले भी चैन से सो नही पा रहें।
खुशकिस्मत समझिए यदि आपकीं नींद चैन की है।"

-


16 HOURS AGO

"सारे रिश्तें छोड़ो अकेले होकर अपने कर्म पर भरोसा करों।काम पर ध्यान दो।कुछ दान पुण्य करों।मंदिर जाओं भगवान से मन की कहों।उसके बाद फिर अपने कर्म प्रधान जीवन में लग जाओं।

क्या होगा कैसे होगा वह सब ईश्वर की लीला है।आप ये समझ जाइये जो काम पहले 1-2 बार में बन जाते थे अब उसे 50 बार करने पर होंगे।खुद को 50 बार की मेहनत के लिए तैयार रखों।शारिरिक और मानसिक स्वास्थ्य पर भी ध्यान दो।जिसका मन और शरीर स्वस्थ वह हर बाधा को पार पा सकता है।"

-


16 HOURS AGO

"व्यक्ति कर्मों से नही बचता,रिटायरमेंट के बाद जो बुढ़ापे का दौर शुरू होता है।

जिसका बुढ़ापा कष्टदायी उसनें क्या फिर कमाया।उसे तो ईश्वर याद दिलाते है उसके कर्मो और लोगों को दिए आँसुओं का हिसाब किताब।"

-


16 HOURS AGO

"जिसने जवानी दांव पर लगा दी।
वह बुढ़ापे की पॉलिसी लेने में व्यस्त है।"

-


16 HOURS AGO

"मौजूदा समय में आपकों अभी की सोचनी है।

कल परसों या 2 महीनें बाद क्या होगा या आप की क्या योजना है कोई काम नही करने वाली।यदि आपनें आज ध्यान नही दिया आपकीं बाकी योजना धरी की धरी रह जायेगी।और आप कहेंगे मैंने ये सोचकर रखा था वो करना था।सपनों से निकलों हकीकत को देखों।"

-


16 HOURS AGO

"कुछ भी स्थिर नही।लड़ते रहोंगे बढ़ते रहोंगे।जिस दिन लड़ना छोड़ दिया बढ़ना भी छूट गया।"

-


16 HOURS AGO

"सच्चों को एक ढाल की तरह इस्तेमाल किया जाता है।ईश्वर भी ऐसा खेल रचते है कि तुम उन जैसों से दूर कर दिए जाओगें भ्रमित विचार फैलाकर हालात बदलकर फिर देखों उन्हें कोई बचा नही पायेगा।आप को लगता है बुरा आपके साथ हुआ,नही!"

-


Fetching Ishaa Rajput Quotes