Vinay Rawat   (Vinay Rawat (उदित...))
65 Followers · 10 Following

Journalist #Anchor #Reporter #Writer #Blogger #Poet...
Love to write...
Love to speak...
Joined 21 March 2017


Journalist #Anchor #Reporter #Writer #Blogger #Poet...
Love to write...
Love to speak...
Joined 21 March 2017
25 FEB AT 18:59

जब तुम टूटने लगोगे, सबकुछ हारने लगोगे, तब तुम्हें याद आएगा गांव, तुम्हें याद आएगा सबका साथ, बीते बचपन के दिन, पुरानी बातें और बहुत कुछ, पर तुम चाह कर भी नहीं लौट पाओगे वापस, नहीं जुटा पाओगे हिम्मत कह पाने की चार लोगों से, कि तुम छोड़ आए चका-चौंध भरी दुनिया, तुम निकल आए उस दलदल से जिसमें तुम धंसते जा रहे थे दिन ब दिन, जहां दबते जा रहे थे बोझ के तले ज़िम्मेदारियों के, उम्मीदों के, सपनों के, सोच के और समर्पण के…पर चाह कर भी नहीं लौट पाओगे वापस कभी…जब तुम टूटने लगोगे…

उदित…

-


28 SEP 2023 AT 10:56

जीवन में महज़ लेने भर की लालसा मत रखिए,
हो सके तो कुछ देने का भी प्रयास करिए,
दीजिए समय, सहयोग, समर्पण, साथ और प्रेम...💐

उदित...

-


5 SEP 2023 AT 8:48

ज़िंदगी में इमारतों के सिवाए कुछ बचा ही नहीं है, कॉन्क्रीट के जंगल अब दलदल से महसूस होते हैं और इनमें हम तलाश कर रहे हैं वजूद ख़ुद का, ढूंढ रहे हैं झूठा सुकून, नकली शान-ए-शौक़त, दे रहे हैं महज़ दिलासा सबकुछ सही और बेहतर होने का...जो भ्रम के अलावा कुछ भी नहीं...

उदित...

-


25 APR 2023 AT 19:58

वक़्त रहते भर लीजिए रिश्तों की दरारों को साहब, कब ये दरारें खाई बन जाएगीं आपको पता भी नहीं चलेगा...
उदित...

-


28 MAR 2023 AT 21:51

बड़ा बोझ लेकर चलती है दुनिया अपने कंधों पर साहब, औरों की दास्तान-ए-ग़म सुनकर देखो शायद तुम अपना ग़म भूल जाओ...

उदित...

-


21 MAR 2023 AT 19:40

जब आलोचना चरम पर होंगी,
तब अपना सर्वश्रेष्ठ देने के लिए तैयार रहिए...

उदित...

-


18 MAR 2023 AT 8:40

कई दफ़ा निकल जाते हैं लोग आपसे बहुत आगे, छू लेते हैं ऊंचे मुक़ाम, हासिल कर लेते हैं बहुत कुछ बेहद कम समय में, और तभी होने लगता है थोड़ा अफ़सोस ख़ुदपर...अपने हालातों पर...होने लगता है शक़ ख़ुद की काबिलियत पर...

उदित...

-


16 MAR 2023 AT 8:26

यदि सच्चा है प्रेम तो नहीं पड़ता फ़र्क
रंग-रूप से, जात-पात से, कद-काठी से,
ग़रीबी-अमीरी से, न उम्र से और न ही समाज से,
फ़र्क तो पड़ता है सिर्फ़ प्रेम के प्रति आपके समर्पण से...

उदित...

-


8 FEB 2023 AT 22:56

यूं तो हो जाती हैं मुक्कमल कहानियां इश्क़ करने वालों कीं, वरना मशहूरियत तो मोहब्बत ने अधूरी रह कर ही कमाई...

उदित...

-


28 JAN 2023 AT 18:58

हादसों से नहीं टूटा करते हैं हौसले परिंदों के,
ऊंचा उड़, हवा सा बन और तय कर नए रास्ते...

उदित...

-


Fetching Vinay Rawat Quotes