Sourabh Acharya   (सौरभ)
3.0k Followers · 139 Following

read more
Joined 28 October 2016


read more
Joined 28 October 2016
11 FEB 2017 AT 18:00

उसकी चाल ही कुछ ऐसी चाल चल गई
होली का दिन था, आँखों में गुलाल मल गई
जाते जाते कह गई, बुरा न मानो होली है

नज़र घुमा कर देखा,
तो वो कन्या बेमिसाल निकल गई।

- सौRभ

-


29 SEP 2020 AT 12:30

ग़ज़ल

तोड़ कर ये दिल मिरा फिर दिल मिरा कब तक रखोगे,
खेल अश्कों का ये जारी सिलसिला कब तक रखोगे

ज़िन्दगी भर था हिफाज़त से रखा जिस दिल को अपने
तुमको आसानी से उल्फ़त में मिला कब तक रखोगे

मेरे हिस्से आने वाला इश्क़ अब किस किस को दोगे
पूछते हो करके साज़िश ये गिला कब तक रखोगे

तौर-ए-किस्मत जो तबस्सुम को तिरी माना था तोहफ़ा
बे-नफ़स सूरत से मुझको बे-सिला कब तक रखोगे

चंद साँसें ज़िन्दगी से मांग आया बदले दिल के
इश्क़ मेरा कीमती तो दिल बिका कब तक रखोगे

माँगता है पंछियों का साथ ये महबूस सौरभ
तुम बताओ इश्क के हाकिम रिहा कब तक रखोगे

-


5 AUG 2019 AT 21:40

yes, it happens.

-


4 AUG 2019 AT 17:46

वो जो बंद कमरे की चार दीवारी के भीतर
उमड़ी गुमसुम हवा और उस कायरता भरे लिबास में
लिपटे अपने साये को घूरते हुए सपनों को
ये छत पर लगा पंखा घूरता हुआ अपने
धुरी पर शून्य से घूमता रहता है।

इसी भारी और तंग माहौल के आस पास
एक और सुबह होती है और कुछ वापिस
हर कोई अपने काम में व्यस्त सा प्रतीत होने लगता है।

किसी कोने में पड़ा वो तकिया उस मासूम
चेहरे को निहारता हुआ एक कविता लिखने को
आतुर होता होते हुए अचानक अपनी इस
ख़्वाहिश को कहीं दूर फेंक अपना मन
बदलता हुआ उस अँधेरे में कहीं ओझल हो जाता है।

बदले हुए इस सन्नाटे की हर वो झिझक,
अगले ही पल सनक में तब्दील होकर
एक रास्ता बनाती हुई अपने अंजाम को जाना
चाहती है, और बनते बनते अगले ही पल
टूटकर बिखर जाती है।

-


4 AUG 2019 AT 17:42

The nights as they pass
with rustling winds touching
the ears, leaving a sense of trust-
one that keeps the both of us
in love, making love, breathing
heavily into each other.

As I taste you, and you are left numb-
I embrace those lips which ask me to be there.
Tucking the tongue in and rolling it over,
sensing the delicacy, kissing the clouds,
loving with intensity,
I die.

-


10 JUN 2019 AT 23:41

मैंने एक प्याला इश्क़ का रखा है झरोखे पर,
कोई दिल तो शायद इस गर्मी में प्यासा होगा।

किसी की प्यास बुझ जाएगी शायद,
या कोई तो एहसास नया सा होगा।

-


21 MAY 2019 AT 23:51

उसके प्यार का बोझ अब सहा नहीं जाता,
उसे कहो कि मुझे इससे आज़ाद करे।
मैं कई दफ़ा किस तलक हो चुका बार बार
अब जाकर वो किसी और को बर्बाद करे।

-


21 MAY 2019 AT 0:13

सुबह-शाम जलना बन फ़ितरत मेरी मुझे नापाक रखता है,
इश्क़-मुहब्बत से रह दूर मेरा दिल बेबाक रहता है।

-


12 MAY 2019 AT 14:34

.......

-


6 MAY 2019 AT 11:19

I'll cry each night,
with drops of ignorance.
You tell me how I was,
which I shouldn't be.
I worked more,
to keep you mine.
Near me, dearer than ever.
Love, I know I failed!

-


Fetching Sourabh Acharya Quotes